Aster Multi Workstation Software

कई workstation के लिए 1 पीसी चलाना (या, एक सिंगल सीपीयू में कई कंप्यूटर सेटअप करें) उच्च स्तर की उत्पादकता और लागत बचत से लाभ शुरू करने के का सही तरीका है।

कक्षाओं, कार्यालय के वातावरण या कम जगह वाले स्थानों में उपयोग के लिए बढ़िया, वर्चुअकोर प्रणाली एक वर्चुअल मशीन तकनीक का उपयोग करती है। यह ड्यूल Core प्रोसेसर को दो अलग-अलग, दो अलग-अलग कीबोर्ड, माउस और मॉनिटर द्वारा नियंत्रित करता है। क्वाड-कोर संस्करण चार अलग-अलग ड्राइव में एक एकल मशीन का प्रावधान करता है जो चार उपयोगकर्ताओं को एक ही सीपीयू साझा करने के लिए पूर्ण कार्यक्षमता प्रदान करता है, प्रत्येक एक अलग मॉनिटर, कीबोर्ड और माउस के साथ।

बाजार में कई हार्डवेयर गैजेट्स और सॉफ्टवेयर उपलब्ध हैं जिनके माध्यम से हम इसे आसानी से कर सकते हैं।

Aster Multiseat Software

Aster Multiseat Software for MS Windows XP/ 7/ 8/10

एक कंप्यूटर से दो या दो से अधिक अलग वर्कस्टेशन बनाता है।

किसी कर्मचारी या मित्र के लिए दूसरे कंप्यूटर की आवश्यकता होती है, लेकिन उसके पास पीसी खरीदने के लिए पर्याप्त धन नहीं है या उसे रखने के लिए कोई जगह नहीं है? एस्टर आपकी मदद करेगा! Windows 7/8/10 के लिए एक बहु-उपयोगकर्ता एक्सटेंशन है: एक और कार्यस्थल प्राप्त करने के लिए – बस सिस्टम यूनिट एक और मॉनिटर, माउस, कीबोर्ड से कनेक्ट करें और एस्टर चलाएं।

ASTER एक प्रोग्राम है (और केवल एक प्रोग्राम!) जो एकल पीसी के आधार पर कुछ workstation बनाने की अनुमति देता है।

ASTER windows xp / 7/8/10 के लिए एक मल्टीसैट सॉफ्टवेयर है। ASTER किसी भी thin क्लाइंट और टर्मिनल स्टेशन का उपयोग नहीं करता है, यानी ASTER ऐसे मल्टीसैट प्रोग्राम्स का एनालॉग है, जैसे SoftXpand, MS MultiPoint, आदि। ASTER का उपयोग केवल कंप्यूटर कक्षाओं, पुस्तकालयों, कार्यालयों और इंटरनेट के लिए ही नहीं किया जा रहा है। बल्कि कैफे, खेल और वीडियो के लिए भी!

एक अतिरिक्त कार्यस्थल बनाने के लिए – आप सिर्फ 1 या अधिक मॉनिटर (आप एक ही वीडियो कार्ड से कनेक्ट कर सकते हैं), कीबोर्ड और माउस को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट कर सकते हैं (और यदि इसकी आवश्यकता है – माइक्रोफ़ोन, स्पीकर, जॉयस्टिक या गेमपैड को भी जोड़ सकतें है)।

मॉनिटर VGA / DVI / HDMI / DP (Display Port) केबल से जुड़े हो सकते हैं। USB या WIFI / LAN कनेक्शन के माध्यम से बाहरी मॉनिटर (अधिमानतः डिस्प्लेलिंक मॉनिटर) का उपयोग करना भी संभव है। स्थापित करने और लॉन्च करने के बाद, ASTER प्रत्येक उपयोगकर्ताओं को अपने स्वयं के स्वतंत्र डेस्कटॉप प्रदान करेगा।

स्थापना के बाद ASTER प्रत्येक मॉनिटर के लिए एक व्यक्तिगत डेस्कटॉप प्रदान करेगा और आप सभी कार्यस्थलों का स्वतंत्र रूप से उपयोग कर सकते हैं जैसे कि उनमें से प्रत्येक का अपना पीसी हो।

Aster Features

Aster Multiseat की मुख्य विशेषताएं

  • एक पीसी के आधार पर कार्यस्थल बनाएं।
  • यह किसी भी thin client और टर्मिनल स्टेशनों का उपयोग नहीं करता है,
  • कंप्यूटर कक्षाओं, पुस्तकालयों, कार्यालयों और इंटरनेट कैफे के लिए उपयुक्त, यहां तक ​​कि खेल और वीडियो के लिए भी!
  • बस अपने कंप्यूटर से 1 या अधिक मॉनिटर (आप एक ही वीडियो कार्ड से कनेक्ट कर सकते हैं), कीबोर्ड और माउस कनेक्ट करें (और यदि इसकी आवश्यकता है – माइक्रोफ़ोन, स्पीकर, जॉयस्टिक या गेमपैड को भी जोड़ सकतें है)।
  • Monitor VGA / DVI / HDMI / DP (Display Port) केबल से जुड़े हो सकते हैं।
  • USB या WIFI / LAN कनेक्शन के माध्यम से बाहरी मॉनिटर (अधिमानतः DisplayLink मॉनिटर) का उपयोग करें।

प्रमुख लाभ

  • लागत में बचत की जा सकती है
  • आसान Setting
  • बिजली की बचत होती है
  • लोकल नेटवर्क की आवश्यकता नहीं है
  • पर्यावरण के अनुकूल

Aster Free Download

Sure नहीं हैं कि आपको Aster Multiseat क्यों चाहिए? तो आप इस को अभी try कर सकते है वो भी बिकूल free। यहां विंडोज के लिए Aster मल्टीसेट डाउनलोड करने के लिए लिंक दिया गया है। आप इस लिंक से इस सॉफ्टवेयर को डाउनलोड कर सकतें है तो ३० दिनों तक इस्तेमाल कर सकतें है। अगर यह सॉफ्टवेयर आप के काम का साबित होता है तो आप इसे खरीद भी सकतें हैं।

download

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *